ADVERTISEMENT

फूलों जैसा चेहरा पाने के लिए इन 5 फूलों के फेस पैक का करें इस्तेमाल

हर लड़की को एक ऐसी त्वचा पसंद आती है, जो कि स्पॉट लेस और काफी चमकदार भी हो। दरअसल त्वचा साफ हो तो ऐसे में आत्मविश्वास अपने आप बढ़ जाता है। ऐसा चेहरा पाने के लिए आपको किसी पार्लर के चक्कर लगाने की जरूरत बिल्कुल नहीं है, ऐसे में आपको सिर्फ कुछ फूलों की मदद से अपने चेहरे को निखारना है। कैसे? आइए आपको बताते हैं कि फूलों के इस फेसपैक को किस तरह से बनाया जाता है। यह 5 फूल आपकी त्वचा को एकदम चमका देंगे।
1 गुलाव और गेहूं का मास्क
इस पैक को बनाने के लिए आप 2 चम्मच गुलाब के फूल का पाउडर, 1 चम्मच गेहूं का चोकर और दो चम्मच दूध मिला लें। इसके बाद इस पैक को अपने चेहरे और गर्दन में लगाकर 10 मिनट के लिए रखें और फिर चेहरे को पानी से धो लें।

floral face packs1Image Source:

2 चमेली और दही का पैक
इस पैक को बनाने के लिए 1 चम्मच दही, 1 चम्म्च चीनी और चमेली की पंखुडियों को लेकर अच्छी तरह से पीस लें। इसके बाद इस पैक को चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाएं रखें। ऐसा करने से चेहरे की मृत कोशिका साफ हो जाएगी।

floral face packs2Image Source:

3 लैवंडर और ओट्स पैक
लैवंडर हमारी त्वचा को स्क्रब करती है और ओट्स त्वचा को गोरा करती है। इस पैक को बनाने के लिए लैवेंडर को पानी में उबालकर इसकी पत्तियों को छान कर इसका पेस्ट बनाएं। इसके बाद इसमें ओट्स पाउडर बनाकर अपने चेहरे और गर्दन में लगा लें।

floral face packs3Image Source:

4 गुलाब, गुडहल और मुल्तानी मिट्टी का पैक
इस पैक को ब्राइडल पैक भी कहा जाता है। इसे बनाने के लिए गुलाब की 10 पंखुडियां, गुड़हल की कुछ पत्तिया, 1 चम्मच मुल्तानी मिट्टी और दही को अच्छी तरह मिला लें। इसके बाद इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह से लगा लें।

floral face packs4Image Source:

5 गेंदा और सूखे आंवले का पैक
1 कप गेंदे के फूल की पंखुड़िया, 2 चम्मच दही, 1 चम्मच नींबू का रस, 1 चम्मच आंवला का पाउडर लेकर सही ढंग से मिला लें। इसके बाद इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगा लें और सूख जाने पर ठंड़े पानी से चेहरे को साफ कर लें।

floral face packs5Image Source:

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.