_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/06/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/want-to-stay-safe-from-air-pollution-then-place-these-plants-in-your-house/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/in-this-way-prepare-paan-kulfi-at-home/pan/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

रिलेशनशिप टिप्स- ये टिप्स आपको दिलाते हैं ब्रेअकप के दर्द से छुटकारा, जानें यहां

 

प्यार में पड़ना आसान होता है पर ब्रेअकप के गम को भूलना बहुत मुश्किल होता है। बहुत से लोग इस गम को बर्दाश्त नहीं कर पाते और कुछ ऐसे कदम उठा लेते हैं जो उनके जीवन के लिए बहुत हानिकारक सिद्ध होते हैं। यदि आपका ब्रेअकप कभी किसी से हुआ होगा तो आप इस अहसाह को आसानी से समझ सकती हैं। पुरानी कहावत है कि “जीवन चलते रहने का नाम है” आप अपने ब्रेअकप के दर्द को भूल कर अपने जीवन में फिर से आगे बढ़ सकती है और नई जिंदगी को शुरू कर सकती हैं। इसके लिए ही हम आपको यहां कुछ ऐसे रिलेशनशिप टिप्स दे रहे हैं जो आपको नया जीवन जीने में सहायता करेंगे। आइये जानते हैं इन रिलेशनशिप टिप्स के बारे में।

यह भी पढ़ें – ब्रेकअप के बाद ऐसी 7 अजीब हरकतें करती हैं लड़कियां

1 – बनाएं नए दोस्त  

बनाएं नए दोस्त Image source:

आपको अपने पुराने समय से पीछा छुड़ाने में आपके नए दोस्त बहुत सहायक होंगे। आप नए दोस्त बनाने से नए जीवन की शुरुआत करें। नए दोस्त आपको नया अनुभव देंगे और यह अनुभव आपके पिछले जीवन के दर्द को हल्का करने में मददगार साबित होगा। खुशदिल रहिए और दोस्त भी ऐसे ही बनाएं। अपने ऑफिस में भी आप नए दोस्त बनाएं तथा सोशल मीडिया पर भी नए लोगों को रिक्वेस्ट भेजें।

2 – रहिये परिवार के साथ  

रहिये परिवार के साथ Image source:

ब्रेअकप के बाद में अकेले न रहें बल्कि अपने परिवार के पास रहिये और वहीं अपना टाइम स्पेंड कीजिये। यदि आप कभी अकेला महसूस करती हैं तो आप अपने दोस्तों को फोन कर ले। उनको अपने यहां बुला लें या उनके घर पर चले जाएं। अपने भाई से भाई-बहन वाला हंसी मजाक का झगड़ा कर ले या परिवार के लोगों के साथ पुराने समय के किस्से को छेड़ लें।

3 – मन की बात को कीजिये शेयर

मन की बात को कीजिये शेयरImage source:

आपके मन में जो भी बातें दबी हुई हैं। उन सभी को आप अपने किसी दोस्त से शेयर जरूर करें। कभी भी अपने मन की बातों को दबा कर न रखें। अपने ब्रेअकप की सभी बातें तथा समस्याएं आप अपनी दोस्त से जरूर शेयर कीजिये। मन की बातों को अपने अंदर दबाने से आप अवसाद में घिर जाती है तथा कई बार गलत कदम उठा लेती हैं। अतः अपने मन की बात को शेयर कर हल्का जरूर करें। इस प्रकार से आप अपने ब्रेअकप को भुलाकर अपनी नई जिंदगी को शुरू कर सकती हैं और अपने गम को भुला सकती हैं।  

hellois96

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com