_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/06/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/%e0%a4%ae%e0%a4%a6%e0%a4%b0-%e0%a4%9f%e0%a5%87%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%b8%e0%a4%be-%e0%a4%a6%e0%a5%8d%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a4%be-%e0%a4%ac%e0%a4%a4%e0%a4%be%e0%a4%88-%e0%a4%87%e0%a4%a8/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=52181","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

सर्जरी के बिना बनाएं होंठो को सून्दर व मोटे, अपनाएं ये मेकअप टिप्स

लगभग हर लड़की के दिल की चाहत होती हैं कि उसके होंठो का आकार Angelina Jolie की तरह हो और वैसे भी आप सब जानती है कि आजकल तो Pout का ट्रेंड है क्योंकि इसमें आपकी सेल्फी बहुत अच्छी आती है। बालीवुड एक्ट्रेसस में भी इसका काफी क्रेज, जिसके चलते देखने में आता हैं कि अधिकतर अभिनेत्रियां अपने होंठो को अच्छा आकार देने के लिए सर्जरी का सहारा लेती है। मगर ये उपाय हर किसी के लिए अपना पाना संभव नही है। इसलिए आज हम आपको कुछ खास मेकअप टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आप बिना सर्जरी के दर्द और बिना ज्यादा खर्च के ही अपने होंठो को भरा भरा दिखा सकती है। मगर इस बात को याद रखना कि ये उपाय कुछ ही समय तक का है ये कोई परमानेंट सॉल्यूशन नही है। आइये अब जानते है इन टिप्स को।

यह भी पढ़े- डार्क लिपस्टिक में खूबसूरत होंठ पाने के लिए दें इन टिप्स पर ध्यान

  1. यह बात तो सभी महिलाएं तो जानती ही है कि स्क्रब से हमारे चेहरे के डेड सेल्स निकल जाते है और हमारे चेहरे पर निखार आता है, पर क्या आप जानती हैं कि हमारे होंठो को भी स्क्रब की जरुरत होती है। इससे आपके होंठो के डेड सेल्लस निकल जाते है और आपके चेहरे के ही सामान आपके होंठ भी सुन्दर हो गुलाबी दिखने लगते है। स्क्रब तैयार करने के लिए शक्कर लें, उसमे थोड़ा सा नींबू डालकर इससे हल्के से मसाज करें, इससे लिपस की ऊपरी सतह निकल जाएगी और आपके लिपस आकर्षक, मोटे और सुन्दर दिखने लगेंगे।
होंठोImage source:
  1. इस बात का खास ख्याल रखें कि स्क्रब करने के बाद होंठो पर मॉइस्चराइज जरुर करें। इससे आपके लिपस साफ्ट बनेंगे और दिखने में मोटे लगेंगे। इसे करने के लिए आप अपनी पसंद का कोई सा भी लिप बाम यूज कर सकती है। मगर ध्यान रखें कि बाम लगाने के बाद इसे करीब 5 मिनट की रेस्ट जरुर दें ताकि लिप बाद अच्छे से समा जाएं। इसके बाद ही आप इन पर कोई मॉइस्चराइजर या कोई अन्य मेकअप प्रोड्क्ट लगाएं।
होंठोImage source:
  1. आपको बता दें कि आपकी मेकअप कीट में मौजूद कंसीलर आपके पतले होठों की समस्यां को हल कर सकता है। इसके लिए आपको कंसीलर को अपने लिप लाइन तक लगा लें। इससे आपके होंठ पहले से ज्यादा मोटे और भरे दिखेंगे।
होंठोImage source:

यह भी पढ़े- अपने होंठो को मोटा और पिंक बनाने के लिए ऐसे करें स्क्रब

  1. लिपस को मोटा दिखाने का एक तरीका ये भी है कि आप अपनी क्यूपिड बो को अच्छे से आउटलाइन करें। आपको बता दें कि आपके लिपस पर हल्का सा जो डीप कट होता है उसे ही क्यूपिड बो कहा जाता है। इसे हाइलाइच करने के लिए आप लिप लाइनर का इस्तेमाल कर सकती है।
होंठोImage source:
  1. आपको बता दें कि लिपस को बड़ा और आकर्षक दिखाने के लिए जरुरी है कि आप इन पर लिप लाइनर जरुर लगाएं। इसकी मदद से आप अपने लिपस के आकार को बड़ा दिखा सकती है।
होंठोImage source:

यह भी पढ़े- जानें हर मौसम में क्यों सूख जाते हैं आपके होंठ

hellois77

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com