_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/06/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/want-to-stay-safe-from-air-pollution-then-place-these-plants-in-your-house/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/in-this-way-prepare-paan-kulfi-at-home/pan/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

टूथपेस्ट की मदद से अपने अंडरआर्मस और गर्दन का कालापन करें दूर

टूथपेस्ट को आमतौर पर लोग हमेशा दांतों को साफ करने के लिए ही इस्तेमाल करती हैं, लेकिन इसके और भी बहुत से प्रयोग हैं जो आपके लिए बहुत उपयोगी हो सकते हैं। आज हम आपको टूथपेस्ट के इन्हीं प्रयोगों में से कुछ बताने जा रहें है जो आपकी बॉडी का कालापन दूर करने में मदद करेंगे। आज के समय में हर लड़का तथा लड़की ज्यादा से ज्यादा गोरा दिखना चाहती है। खासकर लड़कियां तो अपने चेहरे समेत पूरे शरीर का अच्छे से ध्यान रखती हैं। खुद को गोरा बनाने के लिए लड़कियां बहुत से ब्यूटी प्रोडक्ट्स का भी उपयोग करती हैं। मगर जैसा की सभी जानते ही हैं कि ये सभी प्रोडक्ट्स काफी महंगे होते हैं इसलिए हर महिला या लड़की इनका उपयोग नहीं कर पाती। यही कारण है कि आज हम आपको टूथपेस्ट का एक ऐसा प्रयोग बताने जा रहें हैं जो आपके चेहरे, अंडरआर्मस और गर्दन का कालापन दूर कर देगा।

यह भी पढ़ें – टूथपेस्ट का इस्तेमाल कर ब्लैकहेड्स से कुछ इस तरह पाएं छुटकारा

आप अपने घर पर प्रतिदिन टूथपेस्ट का उपयोग तो करती ही होंगी, पर यदि आप अपने पूरे शरीर का एक सा रंग ही चाहती हैं तो आप टूथपेस्ट का यह प्रयोग जरूर करें। असल में बाहर रहने के कारण हमारा चेहरे का कलर शरीर के अन्य भागों से कुछ अलग दिखाई पड़ने लगता है। इस अलग से दिखाई पड़ने वाले कलर को हटा कर यदि आप पूरी बॉडी को गोरा करना चाहती हैं तो आप यह प्रयोग अवश्य करें। आपकी बॉडी पर टूथपेस्ट जल्दी ही अपना फायदा दिखाता है और आप उसके प्रभाव को देख कर हैरान रह जाएंगी। आपको बता दें कि टूथपेस्ट से आप अपने चेहरे का कालापन या पिंपल हटाने के साथ ही अंडरआर्मस और गर्दन का कालापन भी दूर कर सकती हैं। इसके अलावा यदि आपकी बॉडी में टैनिंग की समस्या है तो भी आप उसको टूथपेस्ट के इस प्रयोग से दूर कर सकती हैं। आइये जानते हैं इस पेस्ट को निर्मित करने का तरीका।

यह भी पढ़ें – इन उपायों को आजमाकर, एक हफ्ते में दूर करें मुंहासे

ऐसे करें पेस्ट तैयार

ऐसे करें पेस्ट तैयारImage source:

पेस्ट बनाने के लिए आपको सबसे पहल सफेद वाला टूथपेस्ट, मुलतानी मिट्टी तथा चंदन पाऊडर की आवश्यकता होती है। अतः सबसे पहले आप इन तीनों को इकठ्ठा कर लें। अब इन सभी वस्तुओं को एक कटोरी में डालकर कुछ मात्रा में दही तथा पानी मिलाएं। अब इन सभी चीजों को मिश्रित करके आप एक पेस्ट बना लें। अब आपको अपनी बॉडी के जिस हिस्से का कालापन हटाना है इसको वहां इसको लगा लें। यदि आपको यह पेस्ट सूट नहीं करता है तो आप इसको लगाना छोड़ दें। इसे पूरी तरह से इस्तेमाल करने से पहले एक बार इसका पैच टेस्ट जरुर करें।

hellois77

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com