ADVERTISEMENT

अपने सूखे आईलाइनर को फेंकने की बजाये ऐसे करें यूज

आंखो का मेकअप लड़कियों के लिए बेहद जरुरी होता है क्योंकि अगर आपकी आंखो का मेकअप अच्छे से न हुआ हो तो हमे वो लूक नही मिला जो आप चाहती है। ऐसे में आंको के मेकअप पर खास ध्यान देने की जरुरत होती है। वैसे तो आंखो के मेकअप के लिए कई चीजों की जरुरत होती है, मगर आईलाइनर उनमे से काफी महत्वपूर्ण चीज है। महिलाएं अक्सर पार्टी, फंनक्शस या फिर केजुअल हेंगआउट पर जाने से पहले खुद को एक परफेक्ट लूक देने के लिए इसका इस्तेमाल करती है।

यह भी पढ़े- 5 तरीकों से इस्तेमाल करें व्हाइट आईलाइनर को

महिलाओं को हमेशा एक तकलीफ आती है कि उनका आईलाइनर सुख जाता है जिसके बाद वह उसे फेंक देती है। अगर आप भी यही गलती करती है तो आपको बता दें कि वह सूखा आईलाइनर आपकी आईब्रोज को खूबसूरत बनाने में काफी काम आ सकता है। आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप अपने सूखे आईलाइनर की मदद से अपनी आईब्रोज को ग्लैमरस दिखा सकती है। चलिए जानते है इसे करने का तरीका

यह भी पढ़े- आंखों की शेप के मुताबिक ही करें आईलाइनर का प्रयोग

कुछ यूं करें सूखे आईलाइनर को यूज

कुछ यूं करें सूखे आईलाइनर को यूज

आपको बता दें कि इसके लिए सबसे जरुरी है कि आपकी आईब्रोज पूरी तरह से सूखी हो, इसके लिए आप स्पूली का इस्तेमाल कर सकती है। अब सूखा आईलाइनर ले उसे अपनी आईब्रोज के बेस पर लाइन की शेप में लगाएं, फिर उसे उंगलियों की मदद से स्मज करें। अच्छे से स्मज करने के बाद अपनी आईब्रोज के हेयर को नीचे की डायरेक्शन में कोम्ब करे इसके बाद अपने टॉप बेस पर भी पहले की ही तरह लाइन लगाएं। अब इस लाइनर को बालों पर भी अच्छे से लगा ले। अब अपनी आईब्रोज को काम्ब करके मनचाही शेप दे लें। आखिर में बाकी सब जगह पर ब्रोज पाउडर लगाकर फिनिशिंग दें। आप चाहे तो और अच्छे से हाइलाईट करने के लिए कंसीलर का प्रयोग भी कर सकती है।

यह भी पढ़े- आईलाइनर लगाते समय बरतें ये सावधानियां

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.