ADVERTISEMENT

त्वचा पर मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करने से आप जल्द ही हो सकती हैं बूढ़ी

 

त्वचा के रूखी होने पर हम फेस मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन क्या आप जानती हैं कि मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करने से हमारी त्वचा को कितना नुकसान पहुंचता है। शायद आप अभी इस बारे में नहीं जानती होंगी, आइए आज हम आपको बताते हैं कि मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करके आपकी त्वचा को कितना नुकसान होता है।

मॉइश्चराइजरImage Source: 

यह भी पढ़ेः जानें 7 ऑयल फ्री मॉइश्चराइजर के बारे में

1 कुछ लोगों का ऐसा मानना है कि मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल केवल दिन के समय ही होता है, लेकिन हम आपको बता दें कि दिन में ही नहीं रात के समय भी त्वचा को मॉइश्चराइजर की जरूरत पड़ती है। रात के समय हमारी डैमेज सेल्स रिपेयर होते हैं।

मॉइश्चराइजरImage Source: 

2 कई महिलाओं को लगता है कि ऑयली स्किन में कभी भी मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, लेकिन हम आपको बता दें कि आपकी त्वचा भले ही सामान्य हो या फिर ऑयली हो आपको मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए।

मॉइश्चराइजरImage Source: 

यह भी पढ़ेः घर पर बनने वाले इन 4 फेस स्क्रब से त्वचा को बनाएं चमकदार

3 स्क्रब के बाद आप अपनी त्वचा के डेड सेल्स और गंदगी को बाहर निकाल सकती हैं, इसी के साथ त्वचा का प्राकृतिक ऑयल भी बाहर निकल जाता है, इसलिए तब आपको मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना चाहिए।

मॉइश्चराइजरImage Source: 

4 मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल अगर आप बहुत ज्यादा करती हैं तो यह आपको जल्दी बूढ़ा भी बना देता है, इसलिए इसका इस्तेमाल एक सीमित मात्रा में ही करें। आपको बता दें कि आप चेहरे की झुर्रियों से राहत पाने के लिए मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल कर सकती हैं।

मॉइश्चराइजरImage Source: 

5 शरीर और चेहरे पर एक ही मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल ना करें। आप अपने शरीर के हर हिस्से के लिए अलग-अलग मॉइश्चराइजर खरीद सकती हैं।

मॉइश्चराइजरImage Source: 

यह भी पढ़ेः इन तेलों की मसाज आपको बना देगी और भी खूबसूरत

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.