_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/11","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/wonderful-restaurant-owned-by-bollywood-stars.html","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us.html","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/wonderful-restaurant-owned-by-bollywood-stars.html/img_%e0%a4%86%e0%a4%b6%e0%a4%be-%e0%a4%ae%e0%a4%be%e0%a4%b2%e0%a4%bf%e0%a4%95%e0%a4%83-%e0%a4%86%e0%a4%b6%e0%a4%be-%e0%a4%ad%e0%a5%8b%e0%a4%82%e0%a4%b8%e0%a4%b2%e0%a5%87_2018_11","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144.html","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag.html","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d.html","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url","Wpcf7_contact_form":"https://hindi.khoobsurati.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=53539"}}_ap_ufee

आई मेकअप करते समय याद रखें यह बातें

आप भी आई मेकअप करना पसंद करती हैं, तो ऐसे में अब आपको पार्लर में घंटों बैठकर आई मेकअप करवाने की जरूरत नहीं है। आप आसानी से घर पर बैठकर खुद ही अपनी आंखों को सुंदर बना सकती हैं। जैसा कि आप सभी जानती हैं कि हमारी आंखे हमारे चेहरे का सबसे बेहतरीन हिस्सा होती हैं। इसलिए आपको अपने आई मेकअप को करते समय कई बातों का ख्याल रखना चाहिए।

यह भी पढ़ेः आई मेकअप हटाते समय ना करें यह गलती

आइए आपको आई मेकअप करने के कुछ टिप्स के बारे में बताते हैं।

1. हल्के कलर का इस्तेमाल करें (Use light colour)

Use light colourimage source:

अगर आप अपनी आंखों को सेक्सी लुक देना चाहती हैं तो ऐसे में आप हल्के रंग के काजल का इस्तेमाल ही करें। इससे आपकी आंखें सुंदर दिखने के साथ ही सेक्सी दिखने लगेंगी।

2. पलकों का एक्सटेंशन इस्तेमाल करें (Add dimension to your lids)

Add dimension to your lidsimage source:

आप में से कम महिलाएं ही इस बात को जानती होंगी कि आप अपनी पलकों को सुंदर बनाने के लिए एक्सटेंशन पलकों का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप आईशैडो और शिमर का इस्तेमाल करके भी अपनी आंखों को सुंदर बना सकती हैं। इससे आपकी आंखें सुंदर दिखने लगेंगी।

यह भी पढ़ेः आपकी आईब्रो खोलती है आपके व्यक्तित्व के राज

3. आउटर वी बनाएं (Create an outer V)

Create an outer Vimage source:

आई मेकअप के लिए आप, अपनी आंखों के आई कॉर्नर पर वी शेप बना लें। आप एक डार्क शेड के आईशैडो से अपनी आंखों को स्मोकी लुक दे सकती हैं।

4. क्रीज को कलर करें (Colour your crease)

Colour your creaseimage source:

आंखों के ऊपर क्रीज होती है। आप अपनी क्रीज पर कलर का इस्तेमाल करके आसानी से इसे अपने आउटफिट के साथ मैच कर सकती हैं। यह आई मेकअप आपकी आंखों को सुंदर बनाने में बेहद मददगार होता है।

यह भी पढ़ेः आई मेकअप से जुड़ी इन 7 गलतियों को आज ही करें दूर

5. अपनी बो बोन को हाइलाइट करें (Highlight your brow bone)

Highlight your brow boneimage source:

आप अपना आई मेकअप करते समय अपनी आंखों में हैवी कलर भी इस्तेमाल कर सकती हैं। आप ऐसे में गोल्ड या सिल्वर कलर का इस्तेमाल कर अपनी आंखों को बेहतरीन बना सकती हैं।

6. आखिर में वॉटरलाइन पर मेकअप (And at last the waterline)

And at last the waterlineimage source:

हम आपको बता दें कि आप अपनी आंखों में जहां पर आप काजल लगाती हैं, उसी को वॉटरलाइन कहते हैं। अपनी आंखों को सुंदर बनाने के लिए आप हल्के कलर्स और क्रीम बेस्ड आईलाइनर का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप चाहें तो स्मोकी आई मेकअप के लिए काजल को हल्का सा फैला सकती हैं।

आप इन आई मेकअप टिप्स का इस्तेमाल करके हमें अपने अनुभव के बारे में जरूर बताएं।

यह भी पढ़ेः अपनी आंखों के रंग के हिसाब से चुने बेस्ट आईलाइनर