_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/07/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/know-the-benefits-of-black-salt-water/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/know-the-benefits-of-black-salt-water/img-%e0%a4%85%e0%a4%9a%e0%a5%8d%e0%a4%9b%e0%a5%80-%e0%a4%a8%e0%a5%80%e0%a4%82%e0%a4%a6-%e0%a4%b2%e0%a4%be%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%b2%e0%a4%be%e0%a4%ad%e0%a4%95%e0%a4%be/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

स्किन एलर्जी से बचने के लिए इन मेकअप टिप्स का करें इस्तेमाल

महिलाओं को स्किन एलर्जी होना आम बात है। हम आपको बता दें कि आप कुछ मेकअप टिप्स का इस्तेमाल करके आसानी से स्किन एलर्जी से छुटकारा पा सकती हैं। इसके लिए आपको हमारे द्वारा बताएं गए मेकअप टिप्स का इस्तेमाल करना होगा, इससे आप आसानी से स्किन एलर्जी से बच सकती हैं।

आइए अब हम आपको इन 7 मेकअप टिप्स के बारे में बताते हैं जिनकी मदद से आप आसानी से स्किन एलर्जी से अपनी त्वचा को बचा सकती हैं।

यह भी पढ़ेः इन 21 तरीकों से अपने मेकअप प्रॉडक्ट्स को करें स्टोर

1. सबसे पहले स्किन टाइप और रंग के बारे में जानें (First, Know About Your Skin Type and Complexion)
जब कभी आप किसी मेकअप स्टोर में अपने लिए मेकअप प्रॉडक्ट्स लेने जाती हैं तो ऐसे में आप पहले उस प्रोडक्ट को जांच लें कि वह आपके स्किन टोन से मैच कर भी रहा है या नहीं।

First, Know About Your Skin Type and Complexionimage source:

2. किसी एक ब्रैंड का इस्तेमाल करें (Trust One Particular Brand For Your Flawless Beauty)
जब आप किसी एक ही ब्रैंड का इस्तेमाल करती हैं तो ऐसे में आपकी त्वचा को उस ब्रैंड की आदत हो जाती है। इसलिए आप एक ही ब्रैंड के मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें।

Trust One Particular Brand For Your Flawless Beautyimage source:

यह भी पढ़ेः मेकअप करने के सही तरीके से आप हर किसी को बना लेंगी अपना दीवाना

3. गर्मियों में मिनरल मेकअप का इस्तेमाल करें ( Mineral Makeup Is Best Suitable For Summer Time)
गर्मियों में मिनरल मेकअप आपकी त्वचा में अपने आप फिट हो जाता है। लिक्विड मेकअप की तरह यह आपकी त्वचा के पोर्स में नहीं जमा होता है। इसी के साथ यह आपकी त्वचा को स्वस्थ्य और स्किन एलर्जी से दूर रखने में मदद करता है।

Mineral Makeup Is Best Suitable For Summer Timeimage source:

4. फाउंडेशन का इस्तेमाल करना बंद करें (Avoid Using Foundations During The Day)
गर्मियों में फाउंडेशन का इस्तेमाल करने से हमारी स्किन टोन दो शेड बेहतर भले ही हो जाएं, लेकिन धूप के संपर्क में आने से यह हमारी स्किन के पोर्स को खोल देती है, जिससे ब्रेकआउट होने के खतरे के साथ ही स्किन एलर्जी भी होने लगती हैं। आप इस दौरान बीबी क्रीम का इस्तेमाल कर सकती हैं।

Avoid Using Foundations During The Dayimage source:

यह भी पढ़ेः अपने चेहरे की कमियों को दूर करना हो तो इस तरह से करें मेकअप

5. मेकअप का इस्तेमाल करने से पहले अपनी त्वचा को टोन करें (Tone Your Skin Before Layering It Up)
मेकअप का इस्तेमाल करने से पहले आप अपनी त्वचा में टोनर का इस्तेमाल करें। इससे आपकी त्वचा में चमक दिखने को मिलेगी। आप चाहें तो एलोवेरा या खीरा युक्त टोनर का इस्तेमाल कर अपनी त्वचा को स्किन एलर्जी से छुटकारा दिला सकती हैं।

Tone Your Skin Before Layering It Upimage source:

6. पुराने प्रोडक्ट्स को बाहर निकालें (Throw Away Old Products)
आप मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से पहले उनकी एक्सपायरी डेट पर अच्छी तरह से नजर डाल लें। अगर आपके प्रोडक्ट्स एक्सपायर हो गए है तो ऐसे में आप उन्हें फेंक दें, क्योंकि इनसे स्किन एलर्जी होने की संभावना बढ़ जाती है।

Throw-Away-Old-Productsimage source:

यह भी पढ़ेः एलर्जी के कारण एवं उससे छुटकारा पाने के उपाय…

7. पैच टेस्ट करना भी है जरूरी (Test Trial Is Necessary To Know The Compatibility Of the Product With your Skin)
आपको हमेशा मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से पहले अपनी त्वचा पर पैच टेस्ट करना चाहिए। हम आपको बता दें कि इस तरह के पैच टेस्ट करने से हमें पता चल जाता है कि यह प्रोडक्ट हमारी त्वचा को सूट कर भी रहा है या नहीं।

Test Trial Is Necessary To Know The Compatibility Of the Product With your Skinimage source:

यह भी पढ़ेः चेहरे पर मेकअप करने से होते हैं कुछ फायदे, तो कुछ नुकसान

इन सभी उपचारों के अलावा, अगर आप भी कुछ मेकअप प्रोडक्ट्स के बारे में कुछ जरूरी बातें जानती हैं तो ऐसे में आप उन्हें हमारे साथ कमेंट्स में शेयर कर सकती हैं।

hellois6

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com