ADVERTISEMENT

इन 5 आसान तरीकों से रिश्ते में लाएं प्यार और मिठास

दो लोगों के बीच का रिलेशन एक ऐसे कच्चे धागे से बंधा होता है जिसमें छोटी सी लापरवाही, आपसी मनमुटाव या जाने-अनजाने हुई कोई गलती कभी-कभी इसके टूटने का कारण बन जाती है। इसलिए रिश्ते में पारदर्शिता हो और संवादहीनता की स्थिति न हो, ऐसा हमें प्रयास सदैव करते रहना चाहिए। रिश्ते के लिए समर्पण और एक-दूसरे को दिया गया समुचित समय इसको मजबूत बनाता है।

यहां, आज हम आपको कुछ ऐसी ही बातें बताने जा रहें हैं जो आपसी रिश्ते को बेहतर बनाने में आपकी काफी मदद करेंगे।

कुछ वक़्त पार्टनर के साथ बिना स्मार्टफोन के गुज़ारें

कुछ वक़्त पार्टनर के साथ बिना स्मार्टफोन के गुज़ारें

ये बात सुनने में भले ही अजीब लगती है पर आप अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए एक दूसरे को ज्यादा से ज्यादा समय देंना काफी जरूरी होता है। इसलिये जब भी आप दोनों एक दूसरे के करीब रहें तो उस दौरान अपना स्मार्ट फोन कर दें। और साथ बैठकर पुराने अच्छे समय की यादों को ताजा करें। ऐसा करने से आप दोनों के बीच प्यार बढ़ता है।

पार्टनर से प्यार जताने से ना चूकें

रिश्ते

अपने पार्टनरके साथ रहकर आप अपने समय को यू ही ना गवायें अलग अलग तरीकों से अपने प्यार का इजहार करें। नये तरीके से नजदीकियां बढ़ाना उन्हें काफी अच्छा लगता है।

कोई पसंदीदा चीज दोनों मिलकर करें

कोई पसंदीदा चीज दोनों मिलकर करें

अक्सर पार्टनर बाहर के काम में ज्यादा रहने के कारण घर के अंदर के कामों में हाथ बंटाना जरूरी नही समझता। लेकिन अपने पार्टनर के साथ हर छोटे से बड़े कामो हाथ बटाना चाहिये। इससे इनके रिश्ते काफी लंबे समय तक बने रहने में मदद करते है।

रोमांस की आंच कभी धीमी न होने दें

रोमांस की आंच कभी धीमी न होने दें

रिलेशनशिप में आ जाने के बाद आपकी जिम्मेदारियां ऐसे ही खत्म नहीं हो जाती, बल्कि और बढ़ जाती हैं। यदि आप दोनों के बीच का प्यार कम होने लगें तो इस बनाये रखने के लिये जरूरी है कि कहीं खो न जाए इजहार करने के नये नये तरीके खोजें। जैसे कभी कोई फिल्म, तो कभी कैंडल लाइट डिनर, को अपनी दिनचर्या में जगह में दें। अपने पार्टनर को कोई तोहफा लाकर दें।

पार्टनर की बातों और उसकी ज़िन्दगी में दिलचस्पी ज़रूर लें

पार्टनर की बातों और उसकी ज़िन्दगी में दिलचस्पी ज़रूर लें

यदि आपका पार्टनर किसी बात से अंदर ही अंदर परेशान है तो उनके चेहरे के भावों को पहचानें और उनसे बड़े ही प्यार से उसके बारे में जानने की कोशिश करें और मिलकर उसका हल निकालें। आपका सच्चा प्यार ऐसे वक्त में भी आपका साथ निभाता है। यह बातें जरुर आपके रिश्ते में मजबूती बनाने में मदद करेगी।

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.