_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/11","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/the-reason-of-not-washing-the-hair-at-night-in-periods.html","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us.html","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/the-reason-of-not-washing-the-hair-at-night-in-periods.html/img_%e0%a4%95%e0%a4%82%e0%a4%98%e0%a5%80-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%ac%e0%a4%be%e0%a4%a6-%e0%a4%9f%e0%a5%82%e0%a4%9f%e0%a5%87-%e0%a4%b9%e0%a5%81%e0%a4%8f-%e0%a4%ac%e0%a4%be%e0%a4%b2%e0%a5%8b%e0%a4%82","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144.html","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag.html","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d.html","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url","Wpcf7_contact_form":"https://hindi.khoobsurati.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=53539"}}_ap_ufee

बॉलीवुड की इन फिल्मों ने खूब किया दर्शकों का मनोरंजन

आजकल बॉलीवुड में पुरानी फिल्मों का रिमेक बनाने का चलन चला हुआ है, लेकिन बॉलीवुड की कुछ फिल्में ऐसी भी हैं जिनका रिमेक बनाना मुमकीन नहीं होगा। आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका रिमेक दर्शकों का उतना मनोरंजन नहीं कर सकती है, जितना कि मुख्य फिल्म ने किया है।

यह भी पढ़ेः बॉलीवुड के फेमस सिंगर्स की ये बीवियां भी अपनी स्टाइल के लिए हैं फेमस

आइए आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताते हैं, जिनका रिमेक बनने से दर्शकों का मनोरंजन कुछ खास नहीं हो पाएगा।

1. मदर इंडिया (Mother India)

Mother IndiaImage Source: 

मदर इंडिया 1957 में रिलीज हुई थी। यह बॉलीवुड फिल्म एक अकेली मां की कहानी है, जिसने गरीबी की हालात में भी अपने बच्चों को पाला। इस फिल्म में सुनील दत्त, राजेंद्र कुमार और राज कुमार ने भी काम किया।

यह भी पढ़ेः एक से ज्यादा अफेयर्स के लिए बॉलीवुड में मशहूर हैं ये पॉपुलर स्टार्स

2. मुगल-ए-आजम (Mughal-e-Azam)

Mughal-e-AzamImage Source: 

मुगल-ए-आजम सन् 1960 में रिलीज हुई थी। यह फिल्म अब तक की सबसे महान फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में पृथ्वीराज कपूर, दीलिप कुमार, मधुबाला और दुर्गा कोटे ने काम किया। इस फिल्म में राजकुमार सलीम और नृत्य करने वाली अनारकली की कहानी बताई गई है।

3. आनंद (Anand)

AnandImage Source: 

बॉलीवुड की इस फिल्म में राजेश खन्ना अहम भूमिका में थे। इसी के साथ, अमिताभ बच्चन, सुमीता सनयाल, रमेश डियो और सीमा डियो सहायक भूमिका निभाते हुए नजर आए। यह फिल्म 1971 में रिलीज हुई।

यह भी पढ़ेः बॉलीवुड के इन फेमस स्टार्स ने अपने ही फैन्स से की शादी

4. शोले (Sholay)

इस फिल्म के बारे में कौन नहीं जानता होगा? हम सभी इस फिल्म के डॉयलॉग सुनकर ही बड़े हुए हैं। फिल्म शोले 1975 में रिलीज हुई थी। यह कहानी एक रिटायर पुलिस अधिकारी की थी, जो डाकू गब्बर सिंह को पकड़ने के लिए दो अपराधियों की मदद लेता है।

SholayImage Source: 

5. गोलमाल (Gol Maal)

gol maalImage Source: 

गोलमाल एक हिंदी रोमेंटिक कॉमेडी फिल्म है, जिसे देखकर आप हंस पड़ेंगे। गोलमाल 1979 में रिलीज हुई थी और इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड्स को तोड़ा था।

यह भी पढ़ेः बढ़ती उम्र भी कम न कर सकी बॉलीवुड के इन 7 स्टार्स का चार्म

6. सदमा (Sadma)

sadmaImage Source: 

सदमा 1983 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में कमल हसन और श्रीदेवी मुख्य भूमिका में थे। इस फिल्म में यह दिखाया गया है कि एक लड़की का एक्सीडेंट हो जाता है, जिसके बाद उसे एक स्कूल टीचर बचाता है। इसके बाद इस स्कूल टीचर को उस लड़की से प्यार हो जाता है।

7. मिस्टर इंडिया (Mr. India)

Mr. IndiaImage Source: 

इस फिल्म में हम सभी के बचपन की यादें जुड़ी हुई हैं। यह फिल्म 1987 में रिलीज हुई थी। इसमें श्रीदेवी, अनिल कपूर और अमरेश पुरी लिड रोल में नजर आए थे।

बी टाउन की इन फिल्मों ने काफी अच्छा बिसनेस करने के साथ ही दर्शकों के सामने अपनी एक नई पहचान भी बनाई थी। अगर आज कोई बड़े से बड़ा डायरेक्टर चाहे भी तो भी इन फिल्मों जैसी सुपरहिट फिल्में नहीं बना सकता है।

यह भी पढ़ेः बॉलीवुड अभिनेत्रियों की कुछ हॉट और बोल्ड तस्वीरें