ADVERTISEMENT

खराब हेयर कट होने पर अपनाएं ये उपाय-How to Deal with Bad Haircut

इस बात को आप भले ही सबके सामने मानने से इंकार कर दें, लेकिन लगभग सभी महिलाओं को कम से कम एक बार तो जरूर ही खराब हेयर कट की समस्या का सामना करना पड़ता है। लेकिन इससे बचने के लिए किसी के पास भी अब तक कोई उपाय नहीं थे, लेकिन अब वह दिन गए। आज हम आपको इसका उपाय बताएंगे।

get-a-bad-haircut1

हर महिला की जिदंगी में एक ना एक बार खराब हेयर कट हो ही जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि हमें ऐसा लगता है कि जो हेयरस्टाइल अनुष्का शर्मा पर जम रहा है वह हम पर भी अच्छा लगेगा, लेकिन ऐसा कभी होता नहीं है, इससे बचने के लिए आप इन उपाय का इस्तेमाल कर सकती हैं। जिनका इस्तेमाल आप बैड हेयर कट होने पर कर सकती हैं।

यह भी पढ़ेः भूलकर भी ना खाएं ये 10 खाद्य पदार्थ, तेजी से होगा हेयर फॉल

1. अपने बालों को जल्दी से धो लें
कभी-कभार हेयर कट के बाद ब्लो ड्राइर का इस्तेमाल करने से हमें अपना हेयरकट बेकार लगने लगता है। लेकिन आप अपने बालों को धोकर इस बात का पता लगा सकती हैं कि आपका हेयरकट सचमुच बेकार हुआ है या यह सिर्फ आपका वहम है।

get-a-bad-haircut2Image Source:

2. खुद से अपने हेयरकट करने की कोशिश ना करें
भले ही आपके बालों में कितनी ही खराब कट क्यों ना हुआ हो, लेकिन आप कभी भी अपने बालों में फिर से कैंची चलाने के बारे में ना सोचें। अगर आपको ऐसा लगता है कि आपके बालों में बेकार कट हुआ है तो ऐसे में आप सैलून जाकर हेयर स्टाइलर की मदद ले सकती हैं। खुद अपने बालों में कैंची चलाना आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है।

Cutting HairImage Source:

3 .अपने बालों को स्ट्रेट करें
अगर आपके बाल स्ट्रेट हैं तो आपका बेड हेयरकट काफी कम दिखता है। आपका स्ट्रेटनर आपको बेड हेयरकट से बचा सकता है। इससे आपके बाल कोमल हो जाएंगे और आपके बालों का बेड हेयरकट नहीं दिखाई देगा।

get-a-bad-haircut4Image Source:

4. वोल्यूम जोड़े
अगर आपके बालों में भी बेकार हेयरकट हो जाए, तो ऐसी स्थिति में आपको अपने बालों में कुछ वोल्यूम जोड़ना चाहिए। यह आपके ओवरऑल लुक को बेहतर बनाने में मदद करेगा। आप चाहें तो एक ब्लो ड्राइर की मदद लेकर अपने बालों के वोल्यूम को बूस्ट कर सकती हैं, इससे आपके बालों में वोल्यूम जुड़ सकता है।

get-a-bad-haircut5Image Source:

यह भी पढ़ेः बादाम तेल और दूध से बना प्राकृतिक हेयर मास्‍क

5. फैंसी हेयर बैंड की मदद से उन्हें छिपाएं
आप बड़े और क्यूट हेयर बैंड की मदद से भी अपने बेड हेयरकट को छिपा सकती हैं। इससे लोगों का ध्यान आपके बालों की तरफ नहीं जाएगा। आप चाहे तो पोल्का डॉट्स हेयरबैंड्स का इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

get-a-bad-haircut6Image Source:

6. हैट
जब हमारे बाल काफी मैसी होते हैं तो ऐसे में हैट काफी मददगार साबित होते हैं। आप एक फैंसी फेडोरा पहनकर एक पुराने फैशन दिवा की तरह रॉक कर सकती हैं। इस तरह से आप बुरे हेयर कट से छुटकारा पा सकती हैं।

Candid Outdoor Portrait, Woman with HatImage Source:

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com

X

खूबसूरती और सेहत का खज़ाना!

स्किनकेयर व मेकअप टिप्स, घरेलू नुस्खे और बहुत कुछ पाएं सिर्फ एक क्लिक पर

पाएं हमारे डेली अपडेट यहाँ.
By subscribing the page, I agree to the terms & conditions.