_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/06/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/if-you-are-also-bothered-with-the-fat-on-your-feet-post-pregnancy-then-use-these-tips/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/if-you-planning-to-visit-mathura-this-holiday-season-then-dont-forget-to-visit-these-places/travel-1-3/","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

पुरूषों के फोन चेक करने से क्यों चिढ़ती हैं महिलाएं

इसमें कोई दो राय नहीं कि फोन हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा बन गया हैं, जिसमें हमारी पर्सनल टॉक्स या फोटो और बहुत कुछ रखते हैं। इसी वजह से शायद ही कोई फोन हो जिसमें पासवर्ड ना पड़ा हुआ हो। लेकिन दिक्कत तब आती हैं जब रिलेशनशिप में लड़ाइयां फोन की वजह से होती हैं। जहां पुरुष अपना फोन आसानी से महिला को दे देते हैं वहीं महिलाएं अपना फोन देने में आनाकानी करती हैं और हजारों बहाने बनाती हैं। लेकिन महिलाओं का ऐसा करने के पीछे कुछ वजहें होती….जानिए क्यों महिलाएं अपना फोन चेक कराने में हिचकिचाती हैं।

इसमें कोई दो राय नहीं कि फोन हमारीImage Source: http://www.mensfitness.com/

1- मॉनिटरिंग
जब उनका बॉयफ्रेंड या पति उनका फोन चेक करते हैं तो महिलाओं को लगता हैं कि कोई उनपर नजर रख रहा हैं, भले ही उनके मोबाइल में कुछ ऐसा वैसा न हो। महिलाओं को पुरुषों के इस आदत से सख्त नफरत होती हैं। जब पुरुष उनसे उनके फोन का पासवर्ड पूछते हैं तो महिलाओं को ऐसा लगता हैं जैसे पुरूष उन पर शक कर रहें हैं।

मॉनिटरिंगImage Source: http://i9.dainikbhaskar.com/

2- डर
ज्यादातर महिलाएं अंदर से कुछ और बाहर से कुछ होती हैं, हालांकी ये सब पर लागू नहीं होता हैं। लेकिन महिलाओं का सिक्स सेंस बहुत तेज होता हैं इसी के चलते वो पुरुषों को जल्दी पहचान जाती हैं और यही वजह है जो वो हर पुरुष से ज्यादा घुलना मिलना और किसी तरह की शेयरिंग पसंद नहीं करती हैं।

डरImage Source: http://ceoworld.biz/

3- गर्ल्स टॉक
महिलाएं आपस में कई तरह की आपस में बातें करती हैं, चाहें वो प्रोफेश्नल हो या पर्सनल और कभी शरारत भरी बातें भी हो जाती है । बातों का सिलसिला सिर्फ यही तक सिमित नहीं रहता बल्कि वो अन्य टॉपिक पर भी बातें करती हैं जैसे कि कपड़े, लिप कलर, काजल, सैंडल्स यहां तक की अंडर गारमेन्ट्स तक का डिस्कशन महिलाएं आपस में करना पसंद करती हैं। इसी वजह से महिलाओं को बिल्कुल पसंद नहीं होता कि पुरुष उनकी चैट खोलकर पढ़े या किसी भी तरह की छेड़खानी करें।

गर्ल्स टॉकImage Source: http://static.imujer.com/

4- हैकिंग और पर्सनल डिटेल्स
कुछ महिलाओं के अंदर ये भी ड़र रहता हैं कि एक बार पुरुषों के हाथ में मोबाइल चला गया तो वो हैकिंग कर सकते हैं और फिर उसके बाद उनकी वो हर एक बात और एक्टिविटी पर नजर रखेंगे। जिसको लेकर आगे जाकर लड़ाइयां हो सकती हैं। सिर्फ यही नहीं महिलाएं अपनी ज्यादातर डिटेल्स अपने फोन में सेव करके रखती हैं, बैंक से लेकर आइडी तक के पासवर्ड होते है तो उन्हें इस बात का भी खतरा रहता हैं।

हैकिंग और पर्सनल डिटेल्सImage Source: https://picjumbo.imgix.net/

5- शिकायतें
महिलाओं में ये आदत होती हैं कि वो पुरुषों की अच्छी बुरी हर आदतों को अपनी किसी न किसी फ्रेंड से शेयर जरूर करती हैं साथ ही वो ये भी चाहती हैं कि पुरुषों को इस बात की भनक तक न हों।

शिकायतेंImage Source: http://lovethatmag.com/

hellois12

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com