_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/09/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/know-why-people-put-on-weight-after-marriage/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=53701","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url","Wpcf7_contact_form":"https://hindi.khoobsurati.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=53539"}}_ap_ufee

अब ऑफिस में नहीं, घर बैठे करें लाखों की कमाई जाने इसका खास तरीके…

नौकरी की खोज में हर एक व्यक्ति भागता दौड़ता रहता है ना मिलने पर परेशान होकर घर बैठ जाता है और अपने आप को कोसता रहता है पर आज का समय ऑफिस का नही बल्कि घर पर बैठकर काम करने वाला हो चुका है क्या आप जानते है इस तरह की नौकरियों के बारें में.. तो चलिये आज हम आपको जानकारी दे रहे है। घर पर बैठकर कैसे करें लाखों की कमाई..

1. विज्ञापन पढ़कर पैसे कमाना

 विज्ञापन पढ़कर पैसे कमाना

ऑनलाइन कमाई के आसान तरीकों में से ये सबसे आसान तरीका है। विज्ञापन का बाज़ार पूरी दुनिया में बहुत बड़ा बाजार माना गया है, छोटी कंपनी से लेकर बड़ी कंपनियां तक अपने कंपनी या प्रोडक्ट के लिए करोड़ों रुपए या डॉलर खर्च कर प्रचार प्रसार करती हैं। इसके पीछे उनका उद्देश्य होता है अपने प्रोडक्ट की जानकारी हमारे और आपके पास तक पहुँचाना और यहां तक कि वे इन विज्ञापनो को देखने के लिए भी पैसे देने के लिए तैयार रहते हैं। बहुत सी साइट हैं जिनमे Sign Up करके कोई भी विज्ञापन पढ़ के पैसे कमा सकता है। Sign Up करके आप इन Sites में जब चाहें तब Log In कर सकतें हैं और विज्ञापन के Links पर क्लिक कर सकते हैं।

2. माइक्रो जॉब्स

 माइक्रो जॉब्स

small jobs का मतलब है छोटी नौकरी जिनको पूरा करन में मिनटों या सेकंडों का समय लगता है। mTurk या MicroWorkers जैसी बहुत सी साइट हैं जो Online small Jobs की सुविधा मुहैया कराती है। आप इन साइट्स से 5 cents से 1 dollar तक जॉब कम्पलीट करके कमा सकते हैं आपकी कमाई का दारोमदार काम के स्तर पर निर्भर करता है। पेज शेयर करना, Revenue देना, शार्ट आर्टिकल लिखना, गूगल में सर्च करना, Testimonial बनाना जैसे अनेकों काम हैं जिन्हें कोई भी आसानी से कर सकता है। अगर आप हरदिन 2 घंटे किसी भी साइट्स के लिये काम करें तो आसानी से एक महीने में कम से कम 8000 हज़ार से 10000 हज़ार रुपये तक कमा सकते हैं।

3. डिजिटल मार्केटिंग

डिजिटल मार्केटिंग

ऑनलाइन सेल्स और मार्केटिंग का काम काफी तेजी से बढ़ा है आज के समय में यह पैसे कमाने का एक बहुत शानदार तरीका है। इसमें काम करने के लिये ऐसे अनुभवी व्यक्ति की सेवाये ली जाती है जो इंटरनेट और डिजिटल मार्केटिंग की टेक्निक के द्वारा अधिक से अधिक लोगों तक विज्ञापन पहुंचा सकें। आज के समय में बड़ी बड़ी कंपनिया अपना विज्ञापन इन-हाउस सोर्सिंग से ना करवाकर आउट सोर्सिंग से करवाना ज्यादा पसंद करती है। जो ज्यादा सस्ता और अच्छा विकल्प होता है।

4. Blogging करके कमाएं

Blogging करके कमाएं

आज दुनिया में Blogging एक बड़ा काम हो गया है, और ये बेहतरीन काम में गिना जाता है। इसके जरिये कोई भी अनलिमिटेड पैसा कमा सकता है, आज के दौर में लाखों लोग Blogging करके हर महीने मोटी रकम कमा रहे हैं| कोई अच्छे कंटेंट लिख कर अपने ब्लॉग का प्रमोशन भी कर सकते है। कोई Free Blog के साथ साथ Paid Blog भी बना सकते हैं। ब्लॉग बनाना और अपने ब्लॉग में कुछ भी पोस्ट करना काफी आसान है। ऐसे कई तरीके हैं जिनके जरिये आप अपने ब्लॉग से पैसे कमा सकते हैं। Blogging करके पैसे कमाना एक आसान और अच्छा तरीका है Google Adsense जैसे Ad Networks का Ad डालना, जहां लोगों को हर हिट पर Ad से होने वाले हर क्लिक के पैसे मिलेंगे।

5. फ्रीलांस लेखन

फ्रीलांस लेखन

यह काम उन लोगों के लिए सही है जो लिखना पढ़ना चाहते हैं। ऑनलाइन राइटिंग का काम वर्तमान में काफी लोकप्रिय हैं क्योंकि इन्टरनेट की हर वेबसाइट को अपडेट करने के लिए कुछ रेग्युलर कंटेंट की जरूरत होती है। हर Article के लिए 250 से 1000 रुपये तक मिल सकता है यह आपके आर्टिकल वाक्यों या सेंटेंस पर निर्भर करता है कि कितना पैसा मिलेगा। आप इसके लिये किसी भी वेबसाइड के लिये ,पत्रिकाओं, और समाचार पत्रों के लिए लिख सकते हैं। आप लेख, ब्लॉग, ई-किताबें, श्वेत पत्र,बिक्री पत्र आदि लिख सकते हैं।

6. डाटा एंट्री कंप्यूटर टाइपिंग

 डाटा एंट्री कंप्यूटर टाइपिंग

आज के समय में डाचा का बहुत महत्व है, लिहाजा डाटा एंट्री का कार्य भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में मौजूद हैं। यदि आपको हिंदी या इंग्लिश की टाइपिंग आती है तो यह काम आपके लिये सबसे उपयुक्त है। यदि आपको दोनों टाइपिंग नही भी आती है तो भी परेशान होने की जरूरत नही है। किसी भी टाईपिंग इंस्टीट्यूट मे प्रवेश लेकर मात्र एक माह के अंदर आप टाईपिंग मे दक्ष हो सकतें हैं। इसके बाद पब्लिकेशन हाउस, ला-फर्म, सरकारी विभागों, तथा वेबसाइट्स आदि से जुड़कर भी नियमित तौर पर काम कर आय अर्जित की जा सकती है।

7. Youtube पैसे कमाने का अच्छा माध्यम

Youtube पैसे कमाने का अच्छा माध्यम

Youtube दुनिया का सबसे बड़ा Video Sharing Website है जो Google का ही पार्ट है Youtube हर किसी के लिए कमाने का एक बड़ा Platform है इसके जरिये लोग लाखों रुपए सिर्फ विडियो अपलोड करके कमा रहे हैं, इसके लिए बस आपको अपना Youtube Channel Create करना होगा और उसमे क्वालिटी और Original Videos को Upload करना होगा जब आपके Videos को लोग देखेंगे तो उस पर चलने वाले विज्ञापन से कमाई होगी youtube में आपको Adsense के जरिये Payment होगी और आप अपने वीडियो में Ads को दिखाकर पैसे कमा सकेंगे |

hellois27

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com