_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/11","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/wonderful-restaurant-owned-by-bollywood-stars.html","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us.html","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/wonderful-restaurant-owned-by-bollywood-stars.html/img_%e0%a4%86%e0%a4%b6%e0%a4%be-%e0%a4%ae%e0%a4%be%e0%a4%b2%e0%a4%bf%e0%a4%95%e0%a4%83-%e0%a4%86%e0%a4%b6%e0%a4%be-%e0%a4%ad%e0%a5%8b%e0%a4%82%e0%a4%b8%e0%a4%b2%e0%a5%87_2018_11","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144.html","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag.html","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d.html","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url","Wpcf7_contact_form":"https://hindi.khoobsurati.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=53539"}}_ap_ufee

कंप्यूटर के जरिये आप घर बैठे कर सकती हैं मोटी कमाई

पढ़ाई और रोजगार, हमारे जीवन के ऐसे ये दो साधन  है जिससे बिना आज के समय में किसी का गुजारा संभव नही है। यदि आपने पढ़ाई की है तो रोजगार मिलने के ऐसे संसाधन है जिसके विषय में आप जान नही सकते। लोग रोजगार की तलाश में अपनी डिग्रियों को लेकर यहां वहां भटकते है पर क्या आप जानते है? कि आज के समय की बदलती टेक्नीक ने आपके रोजगार के कितने रास्ते खोल कर रख दिये है। जिससे आप घर बैठे आपके रोजगार पा सकते है। और मनचाहा पैसा भी कमा सकते है। आज हम आपको कुछ ऐसी जॉब्स के बारें में बता रहे हैं जो आप घर बैठे ही कर सकते हैं और इससे आप हर महीने मोटी रकम भी कमा सकते हैं।

कंप्यूटर

PR स्पेशलिस्ट: प्रोफेशनल स्किल (PR) यह एक ऐसी जॉब है जिसकी आज के समय में काफी डिमांड है। इसमें आपके कम्यूनिकेशन स्किल की प्रमुख भूमिका होती है जो जितना परफेक्ट होगा उतने ही ज्यादा अपने प्रोफेशनल स्किल इस्तेमाल करके क्लाइंट को पब्लिक से जोड़ सकता है। ये काम आप अपने घर पर रहकर ऑनलाइन कर सकते हैं। अगर आप ये जॉब करना चाहते हैं तो इसके लिए आपकी प्रोफेशनल स्किल बहुत ही अच्छी होनी चाहिए जिससे कि आप सही तरीके से अपनी बात सामने वाले तक पहुंचा सकें। इसके साथ ही आपका व्यवहार भी इस जॉब के लिए बहुत ही ज्यादा मायने रखता है। इस जॉब से आप हर महीने 15000-30000 रुपए तक कमा सकते हैं

PR स्पेशलिस्ट

ऐप्लिकेशन सॉफ्टवेयर डेवलपर: यदि आपके क्रिएटिव स्किल के साथ गैजेट का टेक्निकल नॉलेज काफी अच्छा हैं तो आईटी कंपनियां ऐसे जॉब वेकेंन्सी निकालती रहती हैं। जिन्हें इस तरह के नॉलेज वाले लोगों की अत् आवश्कता होती है। इस जॉब में आपको फोन, कंप्यूटर औऱ लैपटॉप के नए-नए फीचर्स, सॉफ्टवेयर और एप्स को डेवलप करना होता है जिसका काम आपको प्रॉजेक्ट के हिसाब से ऑनलाइन मिल सकता है। कई आईटी कंपनियां ऐसे जॉब वेकेंन्सी निकालती रहती हैं। यदि आपने कंप्यूटर ऐप्लीकेशन में डिग्री-डिप्लोमा किया है तो आपको इसका और अधिक फायदा भी मिल सकता है। इस जॉब को करके आप हर महीने करीबन 20,000-30,000 रुपए तक कमा सकते हैं।

ऐप्लिकेशन सॉफ्टवेयर डेवलपर

फ्रीलांस ऑनलाइन अकाउंटेंट: यदि आप एकाउट्स को सभालनें में इटरेस्ट रखते है तो इसके लिये भी आप घर बैठे काम ले सकते है। इस कास के लिये आपको अकाउंटिग सॉफ्टवेयर का अच्छा नॉलेज होना चाहिये। यदि आप कॉमर्स लेकर पढ़े है तो ये जॉब आपको अच्छी कमाई कर सकती है। हर छोटी-बड़ी कंपनियां आपको इसका काम दे सकती है।  इस ज़ॉब से आप घर बैठे 5000-25000 रूपये कमा सकते है।

फ्रीलांस ऑनलाइन अकाउंटेंट

फ्रीलांस ग्राफिक डिजाइनर: क्रिएटिविटी की दुनिया में कुछ नया करने की चाहत है, तो ग्राफिक डिजाइनिंग का करियर आज के समय में सबसे अच्छा है इसकी डिंमांड काफी है। इसके लिये आप घर बैठे कमा सकते है कई मिडिया हाउस, ऐड एंजेसियां है जो आपको इसका काम दे सकती है। ऐर प्रोजेक्ट केो हिसाब से आप अच्छा पैसा कमा सकते है। इसके लिये आपको ग्राफिक डिजाइनिंग से जुड़े सॉफ्टवोयर की अच्छी जानकारी होनी चाहिये। इस काम से आप 20,000 से 1,00,000 तक कमा सकते है।

फ्रीलांस ग्राफिक डिजाइनर

पर्सनल फाइनेंस एडवाइज़र: यदि आप पास मार्केटिंग से लेकर और फाइनेंस तक का अच्छा नॉलेज है तो आपको घर बैठे ऐसी जॉब मिल सकती है जिससे आप काफी पैसा कमा सकते है। इसमें आपको क्लाइंट से मिलना, ट्रेवलिंग कराना, कॉन्फ्रेंस अटेंड करना ऑर क्लाइंट को फाइनेंस से जुड़ी सलाह देना आदि करना होता है। इस काम को करने के लिए आपको बैंकिंग की भी अच्छी समझ होनी चाहिए। यदि आप कॉमर्स से जुड़े हैं तो इस जॉब से आप 10000-25000 रुपए तक कमा सकते हैं।

पर्सनल फाइनेंस एडवाइज़र

कस्टमर सर्विसेज: आजकल सभी छोटी-बड़ी कंपनियां इस बात पर ज्यादा ध्यान देती हैं वो अपने कस्टमर की समस्याओं का समाधान जल्दी से जल्दी कर सके। वहीं कंज्यूमर भी ऐसे ब्रांड के प्रोडक्ट खरीदना ज्यादा पसंद करते हैं जिनकी कस्टमर सर्विस काफी अच्छी होती है। यही वजह है कि आज के समय में कस्टमर सर्विसेज की मांग कापी बढ़ती जा रही है। इस जॉब में आपको ऑनलाइन मेल या फिर चैट के जरिए जानकारी दी जाती है जिसके आधार पर आप उस कस्टमर से अच्छी तरह से बात कर उन्हें सलाह दे सकती है। इस जॉब को करने के लिए आपकी कम्युनिकेशन स्किल काफी अच्छी होना चाहिये। इस जॉब से घर बैठे आप 5000-20,000 रुपए तक कमा सकते हैं।

कस्टमर सर्विसेज