_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"https://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"https://hindi.khoobsurati.com/2018/06/","Post":"https://hindi.khoobsurati.com/%e0%a4%ae%e0%a4%a6%e0%a4%b0-%e0%a4%9f%e0%a5%87%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%b8%e0%a4%be-%e0%a4%a6%e0%a5%8d%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a4%be-%e0%a4%ac%e0%a4%a4%e0%a4%be%e0%a4%88-%e0%a4%87%e0%a4%a8/","Page":"https://hindi.khoobsurati.com/contact-us/","Attachment":"https://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=52181","Nav_menu_item":"https://hindi.khoobsurati.com/52144/","Custom_css":"https://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"https://hindi.khoobsurati.com/102ebe2e07459f025b95ebe02763198d/","Acf":"https://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

नवाबो की नगरी लखनऊ में घूमने के साथ ही आप ले सकती हैं शॉपिंग का भरपूर मजा

बहुत सी महिलायें किसी ऐसी जगह घूमने के लिए जाना चाहती हैं। जहां वे न सिर्फ घूम सकें बल्कि शॉपिंग का आनंद भी उठा सकें। इसी क्रम में आज हम आपको उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से मुखातिब करा रहें हैं। यहां न सिर्फ आपको घूमने की अच्छी जगहें मिलेंगी बल्कि यहां आप शॉपिंग का भी पूरा आनंद ले सकती हैं। नवाबों के इस शहर में बहुत सी ऐतिहासिक जगहें हैं और साथ ही बहुत से खूबसूरत बाजार भी हैं। जहां आप शॉपिंग भी कर सकती हैं। आइये जानते हैं कि लखनऊ में आप सस्ती और बढ़िया शॉपिंग के लिए किन-किन बाजारों में जा सकती हैं।

यह भी पढ़ें – दिल्ली आकर चखना न भूलना यहां के मशहूर ज़ायके

1 – आलमबाग

आलमबागImage source:

इस बाजार में आप कपड़ों की शॉपिंग कर सकती हैं साथ ही आपको यहां सब्जी, फल तथा मिठाइयां भी काफी अच्छी गुणवत्ता वाली व सही दामों पर मिल जाती हैं। यह बाजार लखनऊ के सबसे प्रसिद्ध बाजारों में से एक है। यह रेलवे स्टेशन से महज 3 किमी की दुरी पर है। अतः यहां आप आसानी से जा सकती हैं।

2 – जनपथ बाजार  

जनपथ बाजार  Image source:

यहां से आपको लेदर का सामान, ऊन के कपड़े तथा चिकन वर्क के कपड़े मिलते हैं। यहां आपको कई आउटलेट तथा छोटी दुकानें भी मिलती हैं। जहां आप मोलभाव कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें – भारत के ऐसे धार्मिक स्थल जहां पर जाने से होता है सुखद एहसास

3 – चौक बाजार

चौक बाजारImage source:

यदि आप खाने पीने की शौकीन हैं तa आपको चौक बाजार में जरूर आना चाहिए। यह बाजार चारबाग रेलवे स्टेशन के कुछ ही दुरी पर है। यहां आने के लिए आपको ऑटो तथा बस आसानी से मिल जाती है।

4 – भूतनाथ बाजार

भूतनाथ बाजारImage source:

इस बाजार का नाम भूतनाथ इसलिए रखा गया है क्योंकि यहां की दुकानों के बीच भगवान शिव का मंदिर है। इस बाजार में आपको फल तथा सब्जियां सस्ते दामों में मिल जाती हैं।  

5 – हजरतगंज बाजार  

हजरतगंज बाजार  Image source:

इस स्थान पर कई बड़े सिनेमा हॉल है। यहां पर कई रेस्‍टोरेंट तथा बड़े होटल भी हैं। यह बाजार लखनऊ के प्रसिद्ध बाजारों में से एक है तथा चारबाग रेलवे स्टेशन से महज कुछ ही दूरी पर है। यहां आप आसानी से पहुंच सकती हैं। कुल मिलाकर लखनऊ में न सिर्फ आप घूमने का आनंद ले सकती हैं बल्कि यहां आप खाने पीने तथा शॉपिंग भी अच्छे से कर सकती हैं।

hellois24

Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com